Wednesday 8 July 2009

चिट्ठाजगत कृपया मेरी समस्या का भी समाधान करें....

मेरे नजरिये से ब्लॉग लिखना उतना कठिन काम नहीं है जितना उसकी समस्याओं से निपटना॥आये दिन हम सब को ब्लॉग से जुडी छोटी बड़ी समस्याएँ आती रहती है। ऐसी ही एक छोटी सी समस्या मेरे ब्लॉग में भीआ गयी है। मै चिटठाजगत के महानुभावों से इस समस्या का निदान करने की चेष्टा कर रहा हु, कृपया उचित मार्गदर्शन करें॥

दरअसल कुछ दिन पहले मुझे अपने ब्लॉग पर एक्सपेरिमेंट करने की सूझी...बहुत समय से लोगों को नयी नयी थीम लगाते देख रहा था, सोचा ऐसा ही कुछ में भी करूँ। मगर वो कहते है न की अध जल गघरी छलकत जाये और मेरे साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ, अधुरा ज्ञान लेकर मैंने भी थीम बदलने की कोशिश कर डाली, हालाँकि इसमें मै कुछ हद तक सफल भी हो गया था लेकिन कहते है की जब समय ख़राब होता है तो बनता काम भी बिगड़ जाता है॥वो HTML जैसा कुछ होता है, उसे बार बार बदलने से मेरा कमेन्ट साफ़ दिखना बंद हो गया. जब आप लोग कमेन्ट करने जायेंगे तो खुद आपको दिखाई दे जायेगा.

काफी दिनों से उसे ठीक करने का असफल प्रयास कर चूका हू, लेकिन अभी तक सफल नहीं हो पाया..मै ब्लॉगजगत में एक अदना सा लिक्खाड़ हूँ सो इस बारे में कुछ कम जानता हूँ...अब ये कमेन्ट बॉक्स मुझे कुछ अच्छा नहीं लग रहा, सो थक हार कर आप लोगों से मदद की गुहार कर रहा हूँ....कृपया कमेन्ट कर मुझे उचित मार्गदर्शन करने की कोशिश करें...मै आप सब का तहे दिल से आभारी रहूँगा...

10 comments:

  1. कमेन्ट तो आ रहे है लेकिन कमेन्ट लिंक साफ़ नहीं दिखाई दे रही है..

    ReplyDelete
  2. अजी आप का ब्लांग बिलकुल ठीक है बस आप ने अपने पी सी पर जा कर हिन्दी सेट करनी है, अगर ना आये तो किसी जान कार से पुछ ले, पीसी का ग्याण हो तभी पंगा ले, लेकिन इतना कठीन भी नही, हिन्दी का फ़ंट सेट होते है यह सब अपने आप ठीक हो जायेगा

    ओर आप कोन से लिंक की बात कर रहे है??? जहां समस्या लिखा है वोही ना??

    ReplyDelete
  3. देखें जरा कमेन्ट करके.

    ReplyDelete
  4. मगलभावानाओ सहित
    हे प्रभु यह तेरापन्थ
    मुम्बई टाईगर

    ReplyDelete
  5. जैसा कि मैं समझ पाया हूँ, आप:
    Layout में जा कर Font and Colors चुनें।
    ऊपर, बांयीं ओर के स्क्रोल बॉक्स में Comment Time Stamp पर क्लिक करें।
    स्क्रोल बॉक्स की दांयीं ओर आखिर में ढ़ेरों रग वाले छोट-छोटे डब्बे हैं, उनके बाद Edit color hex code के नीचे डब्बे में #CCEEDD लिखा होगा, उसके बदले #333333 या फिर #CC0000 लिख दें।

    मॉनीटर स्क्रीन के निचले आधे हिस्से में आपका ब्लॉग दिख रहा होगा उसे स्क्रॉल कर देख लें कि आपाकी समस्या का समाधान हुया है कि नहीं।

    ठीक हुया है तो Save Changes पर क्लिक कर अपना ब्लॉग देखें।
    नहीं हुया तो मुझे मेल कर समस्या को समझायें।
    हो सकता है समस्या को समझने में मुझसे कोई चूक हो गयी हो :-)

    ReplyDelete
  6. भाई HTML से पंगा लेना मंहगा पड़ता है...ज़रा संभल कर, उस गांव का रास्ता हम जैसों के लिए नहीं है

    ReplyDelete
  7. please go to layout
    go to edit html
    here just see at the bottom you will find
    "revert to classic template "
    click that tab and then save template

    your blog will come to default template

    this should solve your problem
    there are many google groups which you can join and there you can find many people who can give you links to learn how to download new template

    hope this helps

    ReplyDelete